NEET PG Counselling Round 2: NEET PG स्कोर के आधार पर MD, MS और MDS सीटों के लिए काउंसलिंग के राउंड 2 के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 03 जून से शुरू होगी और 09 जून को समाप्त होगी। फीस जमा करने की विंडो 09 जून को दोपहर 12 बजे बंद हो जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। रजिस्‍ट्रेशन करने के बाद छात्रों को अपनी पसंद के संस्थान और पाठ्यक्रम का चयन 4 जून से 9 जून तक रात 11:55 बजे तक करना होगा। सीट आवंटन 10 और 11 जून को होगा और रिजल्‍ट की अंतिम सूची 12 जून को जारी की जाएगी। चयनित छात्रों को 12 से 18 जून तक संस्‍थान में रिपोर्ट करना होगा।

दूसरे दौर के लिए रजिस्‍ट्रेशन अप्रैल में आयोजित किया जाना था। हालाँकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। सीट बुक करने के लिए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना होगा और शुल्क जमा करना होगा। जो सीटें खाली रह जाएंगी उन्हें काउंसलिंग के तीसरे दौर में भरा जाएगा। पहले दौर की काउंसलिंग मार्च में शुरू की गई थी।

काउंसलिंग के राउंड 1 में कॉलेजों को आवंटित किए गए 8983 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की गई है। राज्‍य की आरक्षित सीट पर काउंसलिंग करना चाह रहे उम्‍मीदवारों के लिए एमसीसी ने एक नोटिस में कहा, “कोई भी उम्मीदवार जो राज्य काउंसलिंग में भाग लेना चाहता है, उसे राज्य कोटा सीट में शामिल होने के लिए पहले अखिल भारतीय कोटा के NEET-PG, 2020 के राउंड 1 से अपनी मौजूदा सीट से इस्तीफा दे देना होगा और उन्हें राज्य कोटे में प्रवेश से पहले त्याग पत्र दिखाना होगा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link