मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने एनईईटी काउंसलिंग के पहले राउंड में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए आवंटित कॉलेजों में रिपोर्टिंग / प्रवेश के लिए आखिरी तारीख बढ़ा दी है। उम्मीदवार अब अपने संस्थानों में 14 नवंबर तक रिपोर्ट कर सकते हैं, जो पहले 12 नवंबर थी। एमसीसी के अनुसार, “यह सभी उम्मीदवारों और प्रतिभागी कॉलेजों को जानकारी के लिए है कि आवंटित कॉलेजों में रिपोर्टिंग / प्रवेश की तारीख को 14 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है।” काउंसिल ने एम्स में सीट आवंटित करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बयान भी जारी किया है। अधिसूचना के अनुसार, जिन उम्मीदवारों को एम्स गुवाहाटी, बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश, जम्मू में सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें अब भुवनेश्वर, पीजीआई चंडीगढ़, एम्स ऋषिकेश में संस्थानों में रिपोर्ट करना होगा।

यदि किसी उम्मीदवार को दूसरे दौर या उसके बाद के दौर में सीट आवंटित कर दी गई हो और वह संबंधित संस्थान में शामिल नहीं होता है या किसी अप्रत्याशित कारण से सीट को सरेंडर नहीं करता है, तो सिक्योरिटी डिपॉजिट जब्त कर लिया जाएगा। संस्थानों में छात्रों को प्रवेश की पुष्टि करने के लिए अपने डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन करना होगा और रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करना होगा। रिपोर्टिंग के समय ये जरूरी दस्तावेज देने होंगे।

– एनटीए द्वारा जारी एडमिट कार्ड
– परिणाम / रैंक लैटर
– डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट (कक्षा 10 भी करेगी)
– कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट और प्रमाण पत्र
– आठ पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ
– प्रोविजनल आवंटन लैटर
– पहचान प्रमाण
– आरक्षण प्रमाण पत्र (अगर लागू हो तो)।

नियमों के अनुसार किसी भी कारण से प्रवेश रद्द हो जाता है, तो भी सिक्योरिटी डिपॉजिट को जब्त कर लिया जाएगा। जिन लोगों को पहले राउंड में सीट नहीं मिली, वे 18 नवंबर से 22 नवंबर तक दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। च्वाइस फिलिंग की सुविधा 19 से 22 नवंबर तक होगी। च्वाइस लॉकिंग 22 नवंबर को रात 11;59 बजे तक उपलब्ध होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link