NEET Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने 11 नवंबर, 2020 को पहले राउंड के UG काउंसलिंग में अलॉट किए गए कालेजों में रिपोर्टिंग /एडमिशन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। इससे पहले इस तारीख को 14 नवंबर किया गया था। हालांकि, कैंडिडेट्स अपने अलॉट कॉलेज में 16 नवंबर, 2020 को दोपहर दो बजे तक रिपोर्ट कर सकते हैं। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने 14 तारीख को दीपावली होने की वजह से इस तारीख में बदलाव किया है।

आधिकारिक नोटिफिकेश के अनुसार कहा गया है कि, यह जानकारी सभी कैंडिडेट्स और संबंधित कॉलेजों के लिए है कि UG Counselling 2020 Round-1 के लिए रिपोर्टिंग / एडमिशन की तारीख को 14 नवंबर, 2020 को दिवाली होने के कारण 16 नवंबर, 2020 दोपहर 2 बजे तक कर दिया गया है। ऑफिशियल शेड्यूल के अनुसार, NEET counselling 2020 का दूसरा चरण 18 से 22 नवंबर, 2020 तक आयोजित किया जाएगा। 23 नवंबर, 2020 को दूसरी सीट अलॉटमेंट के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

NEET Counselling Result 2020: ऐसे करें सीट अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड

स्टेप 1 : सबसे पहले उम्मीदवार मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की वेबसाइट mcc.nic.in/UGCounselling पर जाएं।
स्टेप 2 : होम पेज पर दिए गए Allotment Letter Round 1 लिंक पर क्लिक करें
स्टेप 3 : अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ को दर्ज करें।
स्टेप 4 : अब आपकी स्क्रीन पर आपका सीट अलॉटमेंट लेटर होगा जिसे आप डाउलोड कर सकते हैं।

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने 6 नवंबर, 2020 को NEET काउंसलिंग के पहले राउंड के नतीजे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर घोषित किए थे। उम्मीदवार अपने सीट-अलाटमेंट लेटर ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें 10 दिसंबर से केंद्रीय, डीम्ड यूनिवर्सिटी , एम्स और JIPMER संस्थानों में एडमिशन के लिए MCC द्वारा रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाएगा। इनका रिजल्ट 27 दिसंबर को जारी होगा। बता दें कि अपने अलॉटेड कॉलेज में रिपोर्ट करने की लास्ट डेट पहले 12 नवंबर थी जिसे बढ़ा कर 14 नवंबर किया गया था अब दोबारा MCC ने सूचना जारी कर लास्ट बढ़ा कर 16 नवंबर की है। उम्मीदवारों को सुझाव है कि वे किसी भी अन्य अपडेट के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link