एमसीसी और जम्मू-कश्मीर को छोड़कर सभी राज्यों की 50 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीटों, सेंट्रल/ डीम्ड यूनिवर्सिटी की सीटों पर एडमिशन के लिए NEET-PG 2021 काउंसलिंग आयोजित करेगा।

NEET counselling 2021: एनईईटी 50 फीसदी ऑल इंडिया कोटा, डीम्ड, केंद्रीय विश्वविद्यालयों, एएफएमएस (एमडी / एमएस / डिप्लोमा / पीजी डीएनबी) सीटों के लिए नीट पीजी काउंसलिंग आज, 25 अक्टूबर से शुरू हो रही है। नीट पीजी काउंसलिंग से जुड़ी अहम जानकारियां मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर उपलब्ध रहेंगी।

च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक खुलेगी।
संबंधित संस्थानों द्वारा इंटरनल कैंडिडेट्स का वेरिफिकेशन 30-31 अक्टूबर को किया जाएगा।
सीट आवंटन प्रक्रिया 1-2 नवंबर को होगी।
फाइनल रिजल्ट 3 नवंबर को घोषित किया जाएगा।

“एक उम्मीदवार केवल एक बार NEET-PG काउंसलिंग आवेदन / रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा कर सकता है। एनईईटी-पीजी काउंसलिंग के लिए एक से अधिक आवेदन/रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करने वाले किसी भी उम्मीदवार को एनईईटी-पीजी काउंसलिंग आवंटन प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा, उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और डीजीएचएस, एमओएचएफडब्ल्यू के एमसीसी द्वारा उपयुक्त समझी जाने वाली आगे की कार्रवाई की जाएगी।” यह एमसीसी ने कहा है।

UPSC ने टीचिंग और नॉन टीचिंग के इन पदों पर निकालीं नौकरी, ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

यदि किसी उम्मीदवार को दूसरे राउंड या उसके बाद के राउंड में सीट आवंटित की गई है और संबंधित संस्थान में शामिल नहीं होता है या किसी अप्रत्याशित कारण से सीट को सरेंडर नहीं करता है, तो उसकी जमानत राशि जब्त कर ली जाएगी।
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इसके लिए विकल्प भरने से पहले कॉलेजों से फीस स्ट्रक्चर / किसी अन्य किसी फीस की डिटेल्स पता करें।

Sarkari Naukri 2021: इन पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, 7वें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी सैलरी, आयु सीमा 50 साल तक

एमसीसी और जम्मू-कश्मीर को छोड़कर सभी राज्यों की 50 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीटों, सेंट्रल/ डीम्ड यूनिवर्सिटी की सीटों पर एडमिशन के लिए NEET-PG 2021 काउंसलिंग आयोजित करेगा। नये कॉलेजों के एक्रेडेशन 15 नवंबर से लागू होंगे, इसलिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग में नई सीटें जुड़ सकती हैं।


Source link