नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 के लिए आवेदन सुधार सुविधा को फिर से खोल दिया है। इससे पहले, सुधार सुविधा 31 जनवरी तक समाप्त हो गई थी, जिसे अब फिर से उपलब्ध कराया गया है। सुधार सुविधा अब 19 मार्च, 12 बजे तक उपलब्ध होगी। यदि किसी उम्मीदवार को अपने आवेदन पत्र में कोई गलती है, तो वे आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर इसे ठीक कर सकते हैं। जम्मू कश्मीर से संबंधित उम्मीदवारों के लिए जिन्होंने ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन पत्र जमा किए हैं, वे एसएमएस और ईमेल के माध्यम से अपना विवरण प्राप्त करेंगे।

उम्मीदवारों को एनटीए ने सलाह दी हैं, जरूरत पड़ने पर अपने विवरण की जांच करने और संशोधन करने की आवश्यकता होती है। NEET 2020 के लिए कुल 15,93,452 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है – पिछले साल से 4.87 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। एनटीए द्वारा प्रदान की जाने वाली ऑफ़लाइन सुविधा के लिए इस क्षेत्र में इंटरनेट प्रतिबंध के बावजूद, जम्मू और कश्मीर क्षेत्र से आवेदनों की संख्या पिछले साल की तुलना में बढ़ गई है।

NEET 2020: How to make correction in application form

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर NEET-UG का बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। अब नया पेज खुल जाएगा। नए पेज पर आपको लिंक्स के अंडर में एप्लिकेंट लॉगिन मिलेगा। उसमें अब अपनी डिटेल्स डालकर लॉगिन करना है। लॉगिन करने के बाद आप अपनी डिटेल्स मॉडिफाई कर पाएंगे। डिटेल्स मॉडिफाई करने के बाद और सबमिट करने से पहले एक बाद प्रीव्यू कर लें। प्रीव्यू में डिटेल्स चेक करने के बाद सबमिट कर दें। सबमिट पर क्लिक करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा। अब ओटीपी डालने के बाद सबमिट कर दें। अब आप अपने एप्लीकेशन का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link