NEET 2021 Result: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने NEET PG 2021 का रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी कर दिया है। रिजल्ट आधिकारिक वेब साइटnbe.edu.in याnatboard.edu.in पर चेक किया जा सकता है। रिजल्ट एक मेरिट लिस्ट के रूप में जारी किया गया है और इसमें रोल नंबर, नंबर (800 में से) और उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त रैंक जैसी डिटेल्स दी गई हैं। NEET PG 2021 रिजल्ट उस परीक्षा के लिए है जो 11 सितंबर, 2021 को देश भर में 260 से अधिक शहरों और 800 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी। रिजल्ट जारी करने की घोषणा एनबीई द्वारा ट्विटर के माध्यम से की गई थी जिसमें कहा गया था कि परिणाम लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। इसने सभी कैटेगरी के लिए क्वालीफाइंग कट-ऑफ भी जारी किए हैं। सभी कैटेगरी के लिए क्वालीफाइंग कट ऑफ और रिजल्ट चेक कैसे करें इसकी पूरी जानकारी यहां दी गई है।

How to check NEET PG 2021 result
कैंडिडेट्स रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और NEET PG 2021 टैब ओपन करें।
आपको वहां “NEET PG 2021 result” का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें।
क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुल जाएगा। यह नीट पीजी रिजल्ट का पीडीएफ होगा।
पीडीएफ डाउनलोड करें और Ctrl+F का उपयोग करके रोल नंबर सर्च करें।
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे NEET PG रिजल्ट पीडीएफ में दी गई डिटेल्स को चेक कर लें।

LIC Result 2021: एलआईसी ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया रिजल्ट, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

कैटेगरी वाइज बात करें तो जनरल (UR/EWS) के लिए 50 पर्सेंटाइल और 302 नंबर कटऑफ गई है। वहीं SC/ST/OBC और इडब्ल्यूएस 40 पर्सेंटाइल और 265 नंबर कटऑफ गई है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उनके द्वारा अपना रिजल्ट देखने के बाद, काउंसलिंग राउंड के अपडेट का पालन किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “नीट-पीजी 2021 रैंक और ऑल इंडिया 50% कोटा सीटों के लिए योग्यता की स्थिति अलग से घोषित की जाएगी। राज्य कोटा सीटों के लिए फाइलन मेरिट लिस्ट / कैटेगरी वाइज मेरिट लिस्ट राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा, उनकी योग्यता/पात्रता मानदंड, लागू दिशानिर्देशों/विनियमों और आरक्षण नीति के अनुसार तैयार की जाएगी।”

Police Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, 35 हज़ार रुपए तक मिलेगा वेतन


Source link