जवाहर नवोदय विद्यालय सलेक्शन टेस्ट या जेएनवीएसटी 2021 एडमिट कार्ड कक्षा 9 के लिए जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के चरणों के साथ nvsadmissionclassnine.in का डायरेक्ट लिंक भी नीचे दिया गया है। कक्षा 9 के लिए JNVST 2021 24 फरवरी, 2021 को आयोजित किया जाएगा।

स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड की कॉपी सेव कर लें और एक प्रिंट आउट भी लें। परीक्षा से संबंधित निर्देश एडमिट कार्ड पर छपे होंगे। परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी, अनुमति के साथ-साथ रिपोर्टिंग समय भी एडमिट कार्ड पर दिए गए होंगे। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, उन्हें अब आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने की जरूरत है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर, हाल के नोटिफिकेशन का बैनर आ जाएगा।
वहां आपको Please Click Here for downloading the admit card for class IX Lateral Entry Selection Test – 2021 or Navodaya Class 9 Admit Card link here इस लिंक पर क्लिक करना है।
क्लिक करने के बाद नई विंडो आपके सामने खुल जाएगी।
कक्षा 9 2021 में प्रवेश के लिए अपना यूजरनेम और पासवर्ड और कैप्चा जानकारी दर्ज करें और प्रवेश परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link