NABI recruitment 2022: नेशनल एग्री फूड बायोटेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट (NABI) ने वैज्ञानिकों के पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक उम्मीदवार एनएबीआई की आधिकारिक वेबसाइट nabi.res.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एनएबीआई भर्ती 2022 के तहत कुल 12 रिक्त पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 2 रिक्तियां वैज्ञानिक ई के पद के लिए हैं, 6 रिक्तियां वैज्ञानिक डी के पद के लिए और 6 रिक्तियां वैज्ञानिक सी के पद के लिए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित उम्मीदवारों / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 590 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/ एसटी/ ओबीसी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 354 रुपये है।

आवेदन कैसे करें
एनएबीआई की आधिकारिक वेबसाइट nabi.res.in पर जाएं।
होमपेज पर मौजूद ‘वैज्ञानिकों की भर्ती’ लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद अप्लाई लिंक पर जाएं।
अपना आवेदन पत्र भरें।
सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
सबमिट करें और उसका प्रिंट आउट ले लें।

इस पते पर भेजना होगा आवेदन
बता दें कि उम्मीदवार को सभी अपलोड किए गए दस्तावेजों और दो पासपोर्ट साइज के फोटो के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र के प्रिंटआउट को जमा करने होगा। उम्मीदवारों को संबंधित दस्तावेज 30 अप्रैल या उससे पहले नोटिफिकेशन में दिए गए पते- मैनेजर-एडमिनिस्ट्रेशन, नेशनल एग्री फूड बायोटेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट, नॉलेज सिटी, सेक्टर – 81, मोहाली – 140306, पंजाब भेजना होगा।




Source link