MPPSC SES Exam 2022 Postponed: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य इंजीनियरिंग परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। इस परीक्षा का आयोजन प्रदेश भर में निर्धारित केंद्रों पर 22 मई 2022 को किया जाना था। इस संबंध में MPPSC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।

वहीं आयोग ने दंत शल्य चिकित्सक परीक्षा 2022 को भी स्थगित कर दिया है। जल्द की इस परीक्षा की नई तिथियां घोषित की जाएंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अदालत ने आदेश दिया है कि अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को इसके लिए और समय दिया जाना चाहिए। रोजगार पंजीकरण की आवश्यकता को समाप्त करके आवेदन दाखिल करें। दरअसल, मप्र हाईकोर्ट में 17 मई को सुनवाई के बाद अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों की ओर से हाईकोर्ट में दायर याचिका पर इसे सुरक्षित रखा गया था. इस मामले में कोर्ट ने 18 मई को आदेश जारी किया था.

MPPSC SES Exam 2022: यह है पूरा मामला
आयोग ने मध्य प्रदेश राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया के लिए रोजगार पंजीकरण अनिवार्य कर दिया था। मध्य प्रदेश में अनिवार्य रोजगार पंजीकरण की आवश्यकता को बाहरी अभ्यर्थियों की ओर से चुनौती दी गई थी, क्योंकि बाहरी अभ्यर्थियों को पंजीकरण कराना संभव नहीं है। राज्य सेवा परीक्षा में भी यह मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा था।

इस पर हाईकोर्ट ने रोजगार पंजीकरण को समाप्त करने का आदेश दिया था। इसके बाद आयोग ने रोजगार पंजीकरण की आवश्यकता को समाप्त कर आवेदन का लिंक फिर से एक्टिव किया था।
राज्य इंजीनियरिंग परीक्षा 2022 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद अभ्यर्थी परीक्षा प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकेंगे।




Source link