Latest Govt Job, Sarkari Naukri Update, MPPSC Recruitment 2022: उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से आवश्यक योग्यता ज़रूर चेक कर लें।

MPPSC Recruitment 2022: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (MPPSC) ने साइंटिफिक ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार MPPSC Scientific Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in या mppsc.nic.in या mppsc.com पर 24 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, कार्यालय में आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 7 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से साइंटिफिक ऑफिसर के कुल 44 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, फिजिक्स डिसिप्लिन के लिए 15 पद, केमिस्ट्री डिसिप्लिन के लिए 16 पद और बायोलॉजी डिसिप्लिन के लिए 13 पद शामिल हैं। साइंटिफिक ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत 56100 रुपए से 177500 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

साइंटिफिक ऑफिसर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में M.Sc. की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों का मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य है। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार MPPSC Scientific Officer Exam 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 24 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए एससी एसटी ओबीसी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link