MPPSC Recruitment 2021: यह भर्ती अभियान पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के 129 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है।

MPPSC Recruitment 2021: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक एवं योग्यता उम्मीदवार mppsc.nic.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 4 नवंबर 2021 है।

यह भर्ती अभियान पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के 129 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है। कुल पदों में से 25 पद अनारक्षित वर्ग के लिए, 12 पद एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 63 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 21 वर्ष एवं 8 पद ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।

आयोग ने जारी किया इन उम्मीदवारों का रिजल्ट, यहां जानें आगे की प्रक्रिया

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 15600 से 39100 रुपए का वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आय़ु 40 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2022 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इच्छुक उम्मीदवार 4 नवंबर 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले सकते हैं।

मध्य प्रदेश के मूल निवासी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अन्य शेष सभी वर्ग तथा राज्य के बाहर के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के लिए 500 रुपए वेतनमान दिया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा पैटर्न में ‘लास्ट मिनट’ में बदलाव को चुनौती देने वाली याचिका पर की सुनवाई, जानिए क्या हुआ


Source link