MPBSE admit card 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने शुक्रवार को कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट – mpbse.mponline.gov.in के माध्यम से प्रिंसिपल और स्कूलों के प्रमुख द्वारा डाउनलोड किया जा सकते हैं।

MPBSE कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा क्रमशः 30 अप्रैल और 1 मई 2021 से शुरू होने वाली है। विद्यालय के अधिकारी एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे, उसे छात्रों के बीच वितरित करेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, स्कूल अधिकारियों को नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करना होगा।

MPBSE admit card 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले एमपीबीएसई की आधिकारिक साइट पर जाएँ
स्टेप 2: होम पेज पर दी गई लिंक MPBSE Admit Card 2021 पर क्लिक करें।
स्टेप 3: एक नया पृष्ठ खुलेगा जहां लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा।
स्टेप 4: सबमिट पर क्लिक करें और स्क्रीन पर एडमिट कार्ड प्रदर्शित होगा।
स्टेप 5: एडमिट कार्ड की जांच करें और इसे डाउनलोड करें।

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड में कोई भी गलती होने पर शुल्क देकर 15 अप्रैल, 2021 तक एमपीऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ठीक की जा सकती है। इस बीच, मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण, राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने कक्षा 9 वीं और 11 वीं की वार्षिक परीक्षाओं और कक्षा 10 वीं और 12 वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के लिए दो विकल्पों की घोषणा की है। स्कूल शिक्षा विभाग ने एक बयान में कहा कि छात्रों के पास परीक्षा देने के लिए दो विकल्प होंगे। विकल्प एक में, छात्र परीक्षा ऑनलाइन दे सकते हैं। दूसरे विकल्प में, छात्रों को स्कूलों से प्रश्न पत्र वितरित किए जाएंगे, जिन्हें वे घर पर हल करेंगे और स्कूल द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर जमा करेंगे।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link