MP Police Physical Test Postponed: मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी फिजिकल टेस्ट को कैंसिल कर दिया गया है। जबलपुर में कांस्टेबल (जीडी और रेडियो) के पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान एक उम्मीदवार की मृत्यु के एक दिन बाद यह निर्णय लिया गया है।

एमपी पुलिस के अनुसार, 3 जून से 5 जून के बीच निर्धारित शारीरिक दक्षता परीक्षा जारी रहेगी, जबकि जिन उम्मीदवारों का शारीरिक परीक्षण स्थगित होने के कारण प्रभावित होगा, उन्हें 6 जून से पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने ट्वीट करे परीक्षा स्थगित होने की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट को वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुए 2 जून तक स्थगित किया गया है।”

बता दें कि कांस्टेबल भर्ती के लिए शारिरिक परीक्षा 9 मई से शुरू होकर 5 जून को समाप्त होती, लेकिन प्रदेश में जारी भीषण गर्मी के कारण उम्मीदवारों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कांस्टेबल के कुल 6 हजार पदों के लिए लिखित परीक्षा 8 जनवरी से 17 फरवरी तक आयोजित की गई थी। परिणाम 24 मार्च को वेबसाइट http://www.peb.mp.gov.in पर घोषित किए गए थे।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल इंदर कुमार की मौत के बाद परीक्षा को स्थगित किया गया है। इंदर कुमार 10 मई को फिजिकल फिटनेस परीक्षा के तहत दौड़ में शामिल हुआ था। इस दौरान वह बेहोश हो गया था। एक निजी अस्पताल में दो दिन के इलाज के बाद इंदर कुमार की मौत हो गई थी।




Source link