Ministry of Textile Recruitment 2022: मिनिस्ट्री ऑफ टेक्सटाइल्स के तहत आने वाले सेंट्रल सिल्क बोर्ड (Central Silk Board Recruitment 2022) ने वैज्ञानिक के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। GATE-2022 में उपस्थित उम्मीदवार ही इन पदों के लिए आवेदन के पात्र हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन 25 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

अधिसूचना के अनुसार अतिरिक्त पात्रता के साथ टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी सहित कुछ शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से वैज्ञानिक बी के 15 पदों पर भर्ती की जाएगी।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
वैज्ञानिक के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी होना चाहिए। इशके साथ ही उम्मीदवारों के पास IIT खड़गपुर द्वारा आयोजित GATE-2022 परीक्षा स्कोर कार्ड भी होना चाहिए।

कितनी होनी चाहिए उम्र
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 25 अप्रैल 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। बता दें कि सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,000 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, एक्सएसएस और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

आवेदन कैसे करें
आधिकारिक वेबसाइटwww.csb.gov.in पर जाएं।
इसके बाद Job Opportunities पर क्लिक करें।
आवेदन करने से पहले अपना GATE-2022 का रोल नंबर निकाल कर रख लें।
वेबसाइट पर दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आवेदन पत्र भरें।




Source link