Ministry of Finance Recruitment 2020: प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों से लीगल कंसलटेंट के पदों पर आवेदन मांगें हैं। इन पदों की कुल संख्या 46 है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर, 2020 है। इन पदों पर आवेदन ऑफलाइन माध्यम से किए जाएंगे।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास 2 साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु सीमा अधिकतम 32 साल होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

वेतनमान: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 80 हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को तीन साल के कांट्रेक्ट पर रखा जाएगा। कांट्रेक्ट को प्रत्येक साल रिन्यु किया जाएगा। उम्मीदवार की अच्छी पर्फार्मेंस को देखते हुए कांट्रेक्ट को 5 साल तक बढ़ाया भी जा सकता है। पूरी जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक नोटिफिकेशन देखें। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एजुकेशन डाक्यूमेंट, अनुभव प्रमाणपत्र,की जरूरत पढ़ेगी।

आवेदन प्रक्रिया: लीगल कंसलटेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट https://enforcementdirectorate.gov.in पर दिए गये फार्मेट में फार्म को भर कर एवं मांगे गए दस्तावेजों को साथ निर्धारित पते पर भेजना होगा। संस्थान को यह अधिकार होगा कि वे उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता एवं अनुभव तथा अन्य जानकारियों के आधार पर शार्टलिस्ट कर सकते हैं। वे उम्मीदवार जो निर्धारित योग्यताओं को पूरा नहीं करते होंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link