Ministry of Defence Recruitment 2022: भारत डायनामिक्स लिमटेड (Bharat Dynamics Limited) ने प्रोजेक्ट सहायक सहित विभिन्न रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और लास्ट डेट नजदीक है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह आधिकारिक वेबसाइट bdl-india.com के जरिए 4 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन की मान्य होगा। रजिस्टर्ड डाक के जरिए आवेदन नहीं किया जा सकता है।

Ministry of Defence Bharti 2022: रिक्त पदों की संख्या
प्रोजेक्ट सहायक – 36 पद
प्रोजेक्ट ट्रेड सहायक – 44 पद

Ministry of Defence Vacancy 2022: शैक्षणिक योग्यता
प्रोजेक्ट सहायक के विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं प्रोजेक्ट ट्रेड सहायक पद के लिए संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

BDL Recruitment 2022: आयु सीमा
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदक की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ओबीसी वर्ग के आवेदक को अधिकतम उम्र की सीमा में 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

BDL Bharti 2022: चयन प्रक्रिया
आवेदकों का चयन इंटरव्यू और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा।

BDL Vacancy 2022: ऐसे करें आवेदन
1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bdl-india.com पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए गए career सेक्शन पर क्लिक करें
3.अब Recruitment Notification for Project Diploma Assistants, Project Assistants & Project Trade Assistants on Contractual Basis vide Advertisement No. C-HR (TA&CP)/2022-1
4.नोटिफिकेशन आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
5.अब नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करें।

Govt jobs 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 14 मई 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 4 जून 2022




Source link