Ministry of Defence Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगी। परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

Ministry of Defence Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited) ने इंजीनियर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट में सिर्फ 4 दिनों का समय और बचा है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in के जरिए 23 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

कुल 36 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी को आनलाइन ही आवेदन करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया 9 मार्च 2022 से जारी है।

Ministry of Defence Recruitment 2022: रिक्त पदों की संख्या
प्रोजेक्ट इंजीनियर (I) – 25
ट्रेनी इंजीनियर(I) – 13

Ministry of Defence Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

Ministry of Defence Recruitment 2022: आयु सीमा
आवेदन की उम्र 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदकों के उम्र की गणना 9 मार्च 2022 से की जाएगी। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

Ministry of Defence Recruitment 2022: आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग के आवेदकों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

Ministry of Defence Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Ministry of Defence Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 9 मार्च 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 23 मार्च 2022




Source link