Indian Army Recruitment 2022: मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल निर्धारित की गई है।

Ministry of Defence Recruitment 2022: इंटीग्रेटेड हेड क्वार्टर, रक्षा मंत्रालय (आर्मी) कैंप ने मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 7 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार Indian Army MTS Recruitment 2022 के लिए 11 मार्च 2022 तक निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

मल्टी टास्किंग स्टाफ (सफाई वाला) के 7 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 5 पद और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल एग्जामिनेशन, इंटरव्यू और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। यह‌ लिखित परीक्षा दिल्ली में आयोजित की जाएगी और इस परीक्षा में उम्मीदवारों से कक्षा 10वीं स्तर के सवाल पूछे जाएंगे। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन लेवल 1 के तहत 18000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार इन‌ पदों पर भर्ती के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 फरवरी से शुरू की जा चुकी है। निर्धारित समय के बाद भेजे गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link