Govt Job Notification 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं / 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय, एंबरकेशन हेड क्वार्टर, कोलकाता ने टैली क्लर्क, मल्टी टास्किंग स्टाफ और कुक सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर यानी 26 फरवरी 2022 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से टैली क्लर्क के 2 पद, कुक के 3 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (वॉचमैन) के 4 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (सफाई वाला) के 3 पद और हाउसकीपर के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। टैली क्लर्क पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 2 और अन्य पदों के लिए वेतन मैट्रिक्स लेवल 1 के तहत सैलरी दी जाएगी।

टैली क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। वहीं, अन्य पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / स्किल / प्रैक्टिकल / ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार Ministry of Defence Embarkation Headquarters Recruitment 2022 के लिए अपना आवेदन पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link