Latest Sarkari Naukri, Govt Job 2022, Ministry of Defence Recruitment 2022: इस अभियान के माध्यम से विभिन्न ब्रांच में असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती की जाएगी।

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के तहत इंडियन कोस्ट गार्ड ने विभिन्न ब्रांच में असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर joinindiancoastguard.cdac.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए 16 फरवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ‌ इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से जनरल ड्यूटी ब्रांच (पायलट / नेविगेटर), जनरल ड्यूटी (महिला-एसएसए), कमर्शियल पायलट लाइसेंस, टेक्निकल (मैकेनिकल), टेक्निकल (इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स) और लॉ एंट्री ब्रांच में असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती की जाएगी।

जनरल ड्यूटी ब्रांच में ग्रुप ए पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार मैथ्स और फिजिक्स विषयों के साथ कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार का जन्म 1 जुलाई 1998 से 30 जून 2002 के बीच होना चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सभी ब्रांच के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार Indian Coast Guard AC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर 16 फरवरी से 26 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य किसी मोड में किए गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link