Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के तहत भारतीय सेना हैडक्वाटर 101 एरिया, शिलांग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ और स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए रोजगार समाचार में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर यानी 1 मई 2022 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

एमटीएस और स्टेनो पदों पर भर्ती
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से मल्टी टास्किंग स्टाफ के 4 पद और स्टेनो ग्रेड II के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपए से 38700 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। वहीं, स्टेनो पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 रुपए से 55100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन
भारतीय सेना में इन पदों पर भर्ती के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 21 साल और अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। जबकि, स्टेनो पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इंग्लिश टाइपिंग में 35 शब्द प्रति मिनट या अधिक की स्पीड होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऑफलाइन मोड में होगा आवेदन
सभी योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link