Ministry of Defence Job 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

Ministry of Defence Recruitment 2022: बंगाल इंजीनियर ग्रुप और सेंटर, रुड़की ने लोअर डिविजन क्लर्क, स्टोर कीपर और कुक सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए रोज़गार समाचार में विज्ञापन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार BEG Recruitment 2022 के लिए विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से लोअर डिविजन क्लर्क के 4 पद, स्टोर कीपर के 3 पद, सिविल ट्रेड इंस्ट्रक्टर के 3 पद, कुक के 19 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (वॉचमैन) के 5 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (गार्डनर) के 5 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (सफाईवाला) के 4 पद, लस्कर के 2 पद, वॉशरमैन के 3 पद और नाई के 4 पदों पर भर्ती की जाएगी। एलडीसी, स्टोर कीपर, सिविल ट्रेड इंस्ट्रक्टर और कुक पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। ‌वहीं, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को 18000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

लोअर डिवीजन क्लर्क और स्टोरकीपर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। जबकि, ‌अन्य पदों के लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, प्रैक्टिकल टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार Bengal Engineer Group and Centre Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। ‌ अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link