Sarkari Naukri Notification 2022: इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) में इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 112400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Ministry of Defence Recruitment 2022: इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) ने फोरमैन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 14 मार्च 2022 तक भेज सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी 2022 से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से फोरमैन के कुल 11 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत 35400 रुपए से 112400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। इसके लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन / बिजनेस स्टडीज /स्टैटिसटिक्स / कॉमर्स / इकोनॉमिक्स विषय से मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए।‌

इंडियन कोस्ट गार्ड में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 80 अंकों के 80 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को एक घंटे का समय दिया जाएगा। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 40 अंक प्राप्त करना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार ICG Foreman of Stores Recruitment 2022 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 14 मार्च 2022 तक भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link