Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय (MOD) ने प्रशासनिक और न्यायिक सदस्य के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 2 मई 2022 तक ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं।

आवेदन पत्र रक्षा मंत्रालय और सशस्त्र बल न्यायाधिकरण की वेबसाइटों www. mod.qov.in और http://www.aftdelhi.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है। रक्षा मंत्रालय भर्ती 2022 के तहत कुल 24 पदों को भरा जाएगा, जिसमें एडमिनिस्ट्रेटिव मेंबर के 12 पद और न्यायिक सदस्य के 12 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 50 वर्ष से कम होनी चाहिए।

रक्षा मंत्रालय भर्ती 2022 पात्रता मानदंड
प्रशासनिक सदस्य – ट्रिब्यूनल नियम 2027 के अनुसार, तीन साल की अवधि के लिए मेजर जनरल या उससे ऊपर का पद धारण कर चुका उम्मीदवार ही प्रशासनिक सदस्य के रूप में नियुक्ति के लिए योग्य है।

न्यायिक सदस्य – ट्रिब्यूनल नियम 2027 के अनुसार, उम्मीदवार उच्च न्यायालय का न्यायाधीश या दस साल के लिए केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण, सशस्त्र बल न्यायाधिकरण, उच्च न्यायालय या सर्वोच्च न्यायालय में सेवा मामलों में मुकदमेबाजी में पर्याप्त अनुभव के साथ एक वकील रहा हो।

रक्षा मंत्रालय भर्ती 2022 आवेदन पत्र
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र को “सचिव, रक्षा विभाग, कमरा नंबर 199-सी, साउथ ब्लॉक, रक्षा मंत्रालय, नई दिल्ली -110011” पर 2 मई 2022 (सोमवार) को या उससे पहले तक जमा करना होगा।




Source link