Ministry of Defence Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Ministry of Defence Recruitment 2021: डायरेक्टर जनरल डिफेंस एस्टेट (DGDE) या डिफेंस एस्टेट ऑर्गेनाइजेशन, रक्षा मंत्रालय ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सब डिविजनल ऑफिसर और हिंदी टाइपिस्ट पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DGDE Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करके 15 जनवरी 2022 की शाम 5 बजे तक निर्धारित पते पर भेज सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 7 पद, सब डिविजनल ऑफिसर ग्रेड-II के 89 पद और हिंदी टाइपिस्ट के 1 पद सहित कुल 97 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 9300 रुपए से 34800 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को 5200 रुपए से 20200 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा। वेतन के अलावा उम्मीदवारों को ग्रेड पे भी मिलेगा।

RPSC Recruitment 2021: इन 200 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, यहां जानें आवश्यक योग्यता

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, सब डिविजनल ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही सर्वेइंग या ड्राफ्ट्समैनशिप में न्यूनतम 2 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, हिंदी टाइपिस्ट पद के लिए 10वीं पास के अलावा हिंदी टाइप राइटिंग में 25 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। वहीं, अन्य पदों के लिए आयु सीमा 18 साल से 27 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UKPSC Recruitment 2021: जूनियर इंजीनियर के 776 पदों पर भर्ती, ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार DGDE Ministry of Defence Recruitment 2021 के लिए अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 15 जनवरी 2022 तक भेज सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link