Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय ने टैली क्लर्क, एमटीएस, कुक और हाउसकीपर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय ने कोलकाता के लिए टैली क्लर्क, एमटीएस, कुक और हाउसकीपर के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। सरकारी नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए ये शानदार मौका है। आवश्यक योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार दस्तावेजों के साथ 26 फरवरी 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन से 21 दिन यानी 26 फरवरी 2022 है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत टैली क्लर्क के 2 पद, कुक के 3 पद, एमटीएस (वॉचमैन) के 4 पद, एमटीएस (सफाईवाला) के 3 पद और हाउसकीपर के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता
टैली क्लर्क- 12वीं/एचएससी पास या समकक्ष योग्यता।
कुक – 10वीं या समकक्ष।
एमटीएस (चौकीदार) – 10वीं या समकक्ष।
एमटीएस (सफाईवाला) – 10वीं या समकक्ष।
हाउसकीपर -10वीं या समकक्ष।

रक्षा मंत्रालय में ग्रुप सी भर्ती के तहत टैली क्लर्क के पद के लिए उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत वेतन दिया जाएगा, जबकि रसोइया के पद के लिए पे मैट्रिक्स लेवल 1, एमटीएस (चौकीदार) को पे मैट्रिक्स लेवल 1, एमटीएस (सफाईवाला) को पे मैट्रिक्स लेवल 2 और हाउसकीपर के पद पर चयनित उम्मीदवार को पे मैट्रिक्स लेवल 1 के तहत वेतन दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवारों को दस्तावेजों के साथ कमांडेंट एम्बार्केशन, मुख्यालय, 246 एजेसी बोस रोड, अलीपुर, कोलकाता – 700027 भेजना होगा। इन पदों पर भर्ती के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन से 21 दिनों तक या उससे पहले आवेदन जमा करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लिफाफे के ऊपर पद का नाम जरूर लिखें।




Source link