Railway Recruitment 2022: सेंट्रल रेलवे ने मेडिकल प्रैक्टिशनर के कई पदों पर भर्ती निकाली है और खास बात ये है कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कैंडीडेट्स को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी।

Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे में नौकरी करने का सपना कई युवा देखते हैं। ऐसे में जिन युवाओं ने एमबीबीएस किया है और वह भारतीय रेलवे का भी हिस्सा बनना चाहते हैं, तो उनके लिए बड़ा मौका है।

सेंट्रल रेलवे ने मेडिकल प्रैक्टिशनर के कई पदों पर भर्ती निकाली है और खास बात ये है कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कैंडीडेट्स को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। सीधे इंटरव्यू के जरिए कैंडीडेट्स का चयन किया जाएगा। वॉक इन इंटरव्यू 11 जनवरी 2022 को भारतरत्न डॉ बाबा साहब आंबेडकर मेमोरियल हॉस्पिटल, सेंट्रल रेलवे, बायकुला, मुंबई – 400027 में होगा।

चयनित होने वाले कैंडीडेट्स को 95 हजार रुपए प्रतिमाह तक सैलरी मिलेगी। ये वेतन फिजीशियन और एनेस्थेसिस्ट / इंटेंसिविस्ट के पदों के लिए है। वहीं जीडीएमओ एमबीबीएस डॉक्टर के लिए वेतन 75 हजार रुपए प्रतिमाह है।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सीएमपी एमबीबीएस डॉक्टर के 10 पद खाली हैं। फिजीशियन के 4 पद, एनेस्थेसिस्ट / इंटेंसिविस्ट के 4 पद खाली हैं। कुल रिक्त पदों की संख्या 18 है।

जीडीएमओ के लिए कैंडीडेट्स के पास MCI द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों के लिए 53 साल तक के कैंडीडेट्स आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग को आयुसीमा में छूट है।

वहीं स्पेशलिस्ट्स पदों (फीजिशिय, एनेस्थेसिस्ट) पर एमबीबीएस डिग्री के अलावा संबंधित विषय में पीजी होना जरूरी है। इसके अलावा स्पेशलाइज्ड फील्ड में तीन साल का क्लीनिकल वर्क एक्सीपिरियंस भी होना चाहिए।




Source link