AP Inter 1st, 2nd Year Results 2020: आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, BIEAP जल्द ही प्रथम वर्ष और दूसरे वर्ष की परीक्षा के परिणामों की घोषणा करने वाला है। एपी इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम वेबसाइट bie.ap.gov.in पर शुक्रवार, 12 जून 2020 को जारी किए जाएंगे। ‘इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी देते हुए वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, ‘एपी शिक्षा मंत्री अदिमलापु सुरेश द्वारा दोपहर 12:30 बजे परिणाम घोषित कर दिया जाएगा जबकि छात्रों के एक्टिव लिंक शाम 4 बजे तक उपलब्ध हो सकेगा।’ बोर्ड की ओर से नतीजों की ऑनलाइन रिलीज में टॉपर्स की सूची भी घोषित की जाएगी।

बता दें कि, इस साल 10.17 लाख से अधिक छात्र जो परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे वेबसाइट- bieap.gov.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं, इसके अलावा, साथी वेबसाइट, results.cgg.gov.in, tsbie.cgg.gov.in पर चेक कर सकेंगे। BIEAP के अनुसार, छात्रों को पास होने के लिए हर पेपर में 35 प्रतिशत अंक लाना जरूरी है। उम्मीदवारों को जिस डिवीजन में रखा जाता है, उसका निर्णय 1 वर्ष और दूसरे वर्ष में उनके सभी पेपरों को पास करने के आधार पर किया जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर साल एपी इंटर 1st और 2nd ईयर में करीब 8 से 10 लाख छात्र परीक्षा देते हैं। इस साल प्रथम वर्ष में 4 लाख 80 हजार और लगभग इतने ही छात्र द्वितीय वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं 2019 में, एपी इंटर परिणाम 12 अप्रैल, 2019 को पहली और दूसरी दोनों वर्ष के छात्रों के लिए जारी किया गया था। पिछले साल के पास प्रतिशत की बात करें तो एपी इंटर द्वितीय वर्ष का पास प्रतिशत 72% और इंटर प्रथम वर्ष का पास प्रतिशत 60% रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link