Maharashtra Board Paper Leak: महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं के केमेस्ट्री का पेपर लीक मामले में पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक को गिरफ्तार किया है।

Maharashtra Board Paper Leak: महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा का पेपर कथित तौर पर लीक होने का मामला सामने आया था। जानकारी के अनुसार, अब इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 12वीं कक्षा के केमेस्ट्री का पेपर मुंबई में लीक हुआ था। परीक्षा देने देर से पहुंचे छात्रों के फोन में यह पेपर मिला था।

वहीं, विले पार्ले पुलिस ने अब 12वीं केमिस्ट्री के पेपर लीक मामले में मलाड के एक निजी कोचिंग क्लास के टीचर को गिरफ्तार किया है। प्राइवेट क्लास चलाने वाले शिक्षक का नाम मुकेश यादव है। जिसने छात्रों को केमेस्ट्री का पेपर दिया था। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।

मुंबई पुलिस के अनुसार, इस निजी ट्यूटर ने परीक्षा से पहले अपने तीन छात्रों के साथ व्हाट्सएप पर यह पेपर साझा किया था। उस समय, मुकेश मुंबई के मलाड में निजी ट्यूशन ले रहा था और उस दौरान कक्षा में 12वीं कक्षा में लगभग 15 छात्र मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि केमेस्ट्री की परीक्षा के कुछ घंटे पहले ही पेपर लीक हो गया था। महाराष्ट्र में छात्रों और शिक्षकों ने पेपर के ट्विटर और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के कई दावे किए हैं। छात्रों ने यह भी आरोप लगाया है कि स्नैपचैट के जरिए भी प्रश्न पत्र और उसके उत्तर की तस्वीर शेयर की गई है।




Source link