Maharashtra SSC 12th Result Date: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने कक्षा 10वीं के परिणाम के लिए तारीख और समय की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र बोर्ड 17 जून, 2022 को 10वीं एसएससी रिजल्ट 2022 घोषित करेगा। रिजल्ट कल, 17 जून को दोपहर 1 बजे घोषित किया जाएगा।

जो उम्मीदवार कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

इन वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट
mahahsscboard.in
msbshse.co.in
mh-ssc.ac.in
mahresult.nic.in

शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
एसएससी परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Education Minister Varsha Gaikwad) ने की है। उनके ट्वीट में लिखा है, “महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च-अप्रैल 2022 में आयोजित एसएससी परीक्षाओं के परिणाम 17 जून को दोपहर 1 बजे ऑनलाइन घोषित किए जाएंगे। हमारे सभी छात्रों को शुभकामनाएं।”

कब हुई थी परीक्षा
इस साल राज्य में एसएससी की परीक्षा 15 मार्च से 4 अप्रैल 2022 तक आयोजित की गई थी। लगभग 14 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। 2021 में कक्षा 10वीं का परिणाम 16 जुलाई, 2021 को घोषित किया गया था। इस दौरान कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 99.95 प्रतिशत था।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए ‘Maharashtra SSC Result 2022’ के लिंक पर क्लिक करें।
अब अपना रोल नंबर सबमिट करें।
आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
भविष्य के लिए इसका प्रिंट ऑउट निकाल लें।




Source link