Maharashtra Board HSC 12th Result 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने आज HCL Result घोषित कर दिया है। कक्षा 12 के रिजल्ट लिंक 4 बजे एक्टिव हुए। छात्र अपना रिजल्ट mahresult.nic.in, hscresult.mkcl.org, msbshse.co.in और hscresult.11thdmission.org.in पर चेक कर सकेंगे।

इस साल महामारी के कारण एचएससी कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। इस प्रकार रिजल्ट असेसमेंट के वैकल्पिक साधनों के आधार पर बनाए गए हैं। परीक्षाएं पहले 23 अप्रैल से 29 मई तक आयोजित की जानी थीं और प्रैक्टिकल 1 अप्रैल से 22 अप्रैल तक आयोजित किए जाने थे। हालांकि, राज्य ने महामारी को देखते हुए जल्द ही कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा कर दी गई थी।

एचएससी परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय सीबीएसई द्वारा कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने के बाद आया। इसके बाद CISCE ने ISC कक्षा 12 की परीक्षा रद्द कर दी। गोवा, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और अन्य सहित कई राज्यों ने इसका पालन किया और अपने-अपने राज्यों में कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द कर दिया।

Maharashtra Board HSC Result 2021: Check Here

छात्र अपना रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- mahresult.nic.in, hscresult.mkcl.org, mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर जाएं। होमपेज पर छात्र रिजल्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। फिर उन्हें एक नए पेज पर ले जाएगा, जहां उन्हें लॉग इन करने के लिए अपना रोल नंबर और जन्म तिथि जैसे विवरण दर्ज करने होंगे। परिणाम तब स्क्रीन पर उपलब्ध होगा।

Maharashtra Board HSC Result 2021: Direct link






Source link