लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड मतलब एलआईसी में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एलआईसी ने एएओ यानी असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के 168 पद और एई यानी असिस्टेंट इंजीनियर के 50 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत एएओ के पद पर सलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 32,795 रुपए महीने की सैलरी मिलेगी। वहीं एई के पद पर सलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 32,795 रुपए महीने की सैलरी मिलेगी। इन पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की कम से कम आयु 21 साल होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 30 साल निर्धारित की गई है। सरकारी नियमों के मुताबिक रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इन पदों पर आवेदन 25 फरवरी से चल रहे हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च 2020 है। इन पदों के लिए ऑनलाइन एग्जाम होगा जोकि 4 अप्रैल 2020 को होगा। आवेदन फीस की बात करें तो एससी, एसटी कैंडिडेट्स को 85 रुपए देने होंगे। वहीं अन्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 700 रुपए की आवेदन फीस देनी है। इन पदों पर उम्मीदवार का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर होगा। इन पदों पर सलेक्शन के बाद पूरे भारत में कहीं भी नौकरी के लिए रखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link