Karnataka PUC I Result 2022: कर्नाटक के प्री यूनिवर्सिटी विभाग ने प्री यूनिवर्सिटी सर्टिफिकेट (PUC) के प्रथम वर्ष का रिजल्ट जारी कर दिया है। ‌जिन छात्रों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह‌ आधिकारिक वेबसाइट dkpucpa.com के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

कर्नाटक बोर्ड द्वारा 30 अप्रैल 2022 को केवल दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र के लिए ही रिजल्ट घोषित किया गया है। सभी छात्र कर्नाटक पीयूसी 1 का रिजल्ट एसएमएस के माध्यम से भी देख सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक बोर्ड द्वारा इस साल पीयूसी 1 परीक्षा रद्द कर दी गई थी। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

How to check Karnataka PUC- I Result 2022

स्टेप 1: सबसे पहले छात्र पीयूसी की आधिकारिक वेबसाइट dkpucpa.com पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि भरें।

स्टेप 4: अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। छात्र अपना रिजल्ट डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

वहीं, प्री यूनिवर्सिटी सर्टिफिकेट के द्वितीय वर्ष के लिए परीक्षा 22 अप्रैल से राज्य के विभिन्न केंद्रों पर शुरू की जा चुकी है। इससे पहले यह परीक्षा 16 अप्रैल से शुरू की जानी थी लेकिन जेईई मेन्स की वजह से परीक्षा की तारीख बदल दी गई। यह परीक्षा सुबह 10:15 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक राज्य भर के 1076 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल इस परीक्षा के लिए 6.80 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं।




Source link