Karnataka PUC 2nd Year Results 2020 Date and Time: प्र‍ी-यूनिवर्सिटी एजुकेशन (PUE) मंगलवार 14 जुलाई को PU-II या कक्षा 12 कर्नाटक बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित करने जा रहा है। राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने indianexpress को यह जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री ने कहा, “द्वितीय पीयूसी परीक्षा का परिणाम कल सुबह 11:30 बजे जारी किया जाएगा। केवल शेष पेपर (अंग्रेजी) जो मूल रूप से 23 मार्च को आयोजित होने वाला था, 18 जून को आयोजित किया गया था जिसके बाद अब रिजल्‍ट जारी किए जाने के लिए तैयार है।”

इस वर्ष लगभग 5.95 लाख छात्रों ने कर्नाटक पीयूसी परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था। परीक्षा देशभर में फैले कोरोना संक्रमण के कारण स्‍थगित कर दी गई थी और जून में बची हुई परीक्षाओं को सोशल डिस्‍टेंसिंग और अन्‍य जरूरी दिशानिर्देशों के तहत आयोजित किया गया था। परीक्षा के दौरान किसी भी गड़बड़ी से बचने के लिए 23,064 कमरों के अलावा राज्य में केंद्रों पर अतिरिक्त 13,528 कमरों की व्यवस्था की गई थी, जिसमें लॉकडाउन शुरू होने से पहले सभी परीक्षाएं आयोजित की गई थीं।

रिजल्‍ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने परिणाम karresults.nic.in पर देख सकेंगे। छात्र अपना रिजल्‍ट ऑनलाइन पोर्टल- SuVidya, result.bspucpa.com के माध्यम से भी प्राप्त कर सकेंगे। वर्ष 2019 की परीक्षा में कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 61.73 प्रतिशत दर्ज किया गया था। विज्ञान के छात्रों ने 66.58 पासिंग प्रतिशत, वाणिज्य में 66.39 और कला में 50.53 दर्ज किए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो









Source link