Karnataka SSLC 10th Result 2020: कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर माध्यमिक स्कूल स्तर प्रमाणपत्र (SSLC) परीक्षा के नतीजे 2020 जल्द जारी करने वाला है। कर्नाटक में इस साल करीब 8.5 लाख छात्रों ने एसएसएलसी (कक्षा 10वीं) की परीक्षा दी थी, जिन्हें अपने परिणामों का इंतजार है। राज्य के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने पहले बताया था कि परिणाम अगस्त के पहले सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं लेकिन बाद में मंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तारीख और समय की जानकारी दी। शिक्षा मंत्री के मुताबिक, कर्नाटक बोर्ड 10वीं क्लास के परिणाम सोमवार दोपहर 03 बजे घोषित किए जाएंगे। इसके बाद छात्र वेबसाइट पर अपने रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण की मदद से लॉग-इन करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Karnataka SSLC 10th Result 2020 Check Here

कर्नाटक बोर्ड से जिन छात्रों ने इस साल 10वीं की परीक्षा दी है वे KSEEB की आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in, kseeb.kar.nic.in और kar.nic.in पर जाकर अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं। इसके अलावा थर्ड पार्टी वेबसाइट्स manabadi.co.in और schools9.com पर भी परिणाम देख सकते हैं। वहीं जो छात्र इंटरनेट के माध्यम से रिजल्ट चेक करने में असमर्थ हैं उनके लिए SMS से रिजल्ट चेक करने का विकल्प होगा। SMS के माध्यम से चेक करने के लिए, छात्रों को मोबाइल के इनबॉक्स में जाना होगा। यहां टाइप KSEEB10ROLLNUMBER टाइप करके 56263 पर एक एसएमएस भेजना आवश्यक है। चंद मिनट बाद छात्र को रिवर्ट मैसेज में परिणाम मिल जाएगा।

Karnataka SSLC 10th Result 2020 Live: Check here

बता दें कि, कर्नाटक सरकार द्वारा कांग्रेस और जद (एस) के कड़े विरोध के बावजूद, 25 जून से 5 जुलाई, 2020 तक परीक्षा आयोजित की गई थी। जो राज्य में कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के कारण पोस्टपोंड करने की मांग कर रहे थे। परीक्षा के दौरान छात्रों को फेस मास्क पहनने के लिए कहा गया था, और राज्य सरकार द्वारा sanitisers और थर्मल स्कैनर की व्यवस्था की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link