प्री यूनिवर्सिटी शिक्षा विभाग, कर्नाटक 27 मार्च, शुक्रवार को फर्स्ट ईयर की प्री यूनिवर्सिटी (पीयूसी) परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं करेगा। कोरोनोवायरस महामारी के बीच राज्यों में लॉकडाउन के कारण रिजल्ट 14 अप्रैल के बाद जारी किए जाएंगे। यह जानकारी निर्देशक एम कांगावल्ली ने दी है। सर्कुलर में पहले उल्लेख किया गया था कि रिजल्ट 27 मार्च, 2020 को जारी किए जाएंगे। अब अधिकारी ने कहा, “मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त हो गई है, लेकिन स्कूल के कर्मचारियों को रिजल्ट को सारणीबद्ध करना आवश्यक है, जो शटडाउन के कारण संभव नहीं है। पीयूसी रिजल्ट की तारीख लॉकडाउन समाप्त होने के बाद तय की जाएगी।”

आखिरी प्री यूनिवर्सिटी परीक्षा 23 मार्च को निर्धारित की गई थी। जिसे पिछले सप्ताह स्थगित कर दिया गया था। राज्य सरकार ने 29 मार्च, 2020 से शुरू होने वाली एसएसएलसी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। केंद्रीय बोर्ड सहित राज्यों ने 31 मार्च तक अपनी कक्षा 10, 12 परीक्षा और मूल्यांकन प्रक्रिया को पुनर्निर्धारित किया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन भी रखा है जो 5 अप्रैल से शुरू होने वाला था।

Karnataka PUC 1 result: How to check
रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pue.kar.nic.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट चेक करने के लिए 3 सर्वर लिंक दिखाई देंगे। उनमें से किसी एक पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही नए पेज पर आ जाएंगे। अब नए पेज पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डालकर सबमिट कर देनी हैं। अब आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। अब आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link