Jharkhand PSC Assistant Engineer Recruitment 2019 Exam Admit Card: झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission, JPSC), रांची ने विज्ञापन नंबर 05 /2019 असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल और असिस्टेंट मैकेनिकल इंजीनियर की भर्ती परीक्षा 2019 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस पदों की भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे अब जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और कैप्चा कोड दर्ज करना होगा।

19 जनवरी 2020 को होगी भर्ती परीक्षा: यहां कुल 637 पदों के लिए अक्टूबर 2019 में आवेदन मांगे गए थे, जिसमें असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के पद पर कुल 542 और असिस्टेंट मैकेनिकल इंजीनियर के पद पर कुल 95 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदकों की भर्ती परीक्षा 19 जनवरी 2020 को आयोजित की जाएगी।

जेपीएससी भर्ती 2019 के लिए सिलेक्शन प्रोसेस, सैलरी और एग्जाम पैटर्न: उम्मीदवार का फाइलन सिलेक्शन लिखित और पर्सनैलिटी टेस्ट में उसके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में दो सेक्शन होंगे। सेक्शन 1 में सब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे और सेक्शन 2 में कॉन्वेंशनल पेपर होगा। जो लोग लिखित परीक्षा में क्वालीफाई होंगे, उन्हें पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। यह अधिकतम 200 नंबर का होगा। इन पदों के लिए सिलेक्शन होने के बाद कैंडिडेट्स को पे स्केल 9300-34800, ग्रेड पे 5400 का वेतन मिलेगा।

जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2019 के लिए पात्रता मानदंड और शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना चाहिए। आयु सीमा – न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 35 सालपिछड़ा वर्ग (अनुसूची 2), अत्यंत पिछड़ा वर्ग (अनुसूची 1) – 37 सालमहिला (अनारक्षित पिछड़ा वर्ग (अनुसूचित-ii) / अत्यंत पिछड़ा वर्ग (अनुसूची- i) – 38 सालएससी / एसटी (पुरुष और महिला) – 40 साल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link