Jobs of the week: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं को लिए सरकारी संस्थानों में समय-समय पर जॉब निकलती रहती है। कई बार उम्मीदवारों को इन टॉप जॉब्स के बारे में पता नहीं चल पाता है, ऐसे में उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए इस हफ्ते की टॉप जॉब्स के बारे में बता रहें है। इस हफ्ते SBI, India Post, UPPCL और बिहार पुलिस ने कई हजार पदों पर आवेदन मांगे हैं। इनकी विस्तृत जानकारी यहां देखें।

UPPCL JOB 2020: उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन (UPPCL) ने जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) इलेक्ट्रिकल तथा जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) इलेक्ट्रॉनिक्स/ टेलीकम्युनिकेशन के पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। कुल पदों की संख्या 212 है। इन पदों पर आवेदन शुरू होनी की तिथि 4 दिसंबर, 2020 है तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 दिसंबर है। इन पदों पर 18 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स/ टेली कम्युनिकेशन में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UPPCL की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppcl.org से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन निकाले हैं । पदों की कुल संख्या 1128 है। इनमे से 87 पद फॉरेस्टर के तथा 1041 पद फॉरेस्ट गार्ड के हैं। इन पदों पर आवेदन 8 दिसंबर, 2020 से शुरू होंगे। फॉरेस्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों कि आयु 18 से 40 वर्ष तथा फॉरेस्ट गार्ड के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 24 वर्ष होनी चाहिए। फॉरेस्टर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास या समकक्ष होना चाहिए। फॉरेस्ट गार्ड के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यताप्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिएं। वहीं उम्मीदवार के पास अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 7 जनवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

CSBC Constable Recruitment 2020: बिहार पुलिस ने कांस्टेबल जीडी के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों की कुल संख्या 8415 है। कांस्टेबल के पदों पर आवेदन शुरू होने की तिथि 13 नवंबर, 2020 है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर, 2020 है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से 12 वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार ने यह परीक्षा 1 अगस्त, 2020 तक पास की होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in के माध्यम से 14 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

India Post GDS Job 2020: भारतीय डाक ने पंजाब और झारखंड सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर आवेदन मांगे हैं। झारखंड सर्किल में पदों की संख्या 1118 है और पंजाब सर्किल में पदों की संख्या 516 है। ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन 12 नवंबर, 2020 से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 11 दिसंबर, 2020 है। ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना के साथ ही अन्य मांगी गई योग्यताएं होनी चाहिए।

SBI PO Recruitment 2020: स्टेट बैक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों पर आवेदन मांगे हैं। कुल पदों की संख्या 2000 है। प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से स्नातक होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 वर्ष होनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link