Jobs of The Week, Sarkari Naukri Result 2020: देश में इस समय कई सरकारी रिक्तियों के लिए विज्ञापन जारी हैं जिसमें संघ लोक सेवा आयोग (UPSC), बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC), पंजाब नेशनल बैंक (PNB) तथा अन्य सरकारी विभाग शामिल हैं। सभी विभागों में भर्ती के लिए आवेदन की निर्धारित शर्तें अलग अलग हैं। इनमें से अधिकांश भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया इसी महीने बंद हो जाएगी। सरकारी नौकरी पाने की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए ये हैं इस हफ्ते की Top Jobs-

UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग, (UPSC) ने कई मंत्रालयों में विभिन्न रिक्त पदों के लिए विज्ञापन दिया है जिसमें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय, गृह विभाग, आयुष निदेशालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग शामिल हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में विज्ञापित 24 पद रिक्‍त हैं, गृह मंत्रालय में अनुसंधान अधिकारी के पद के लिए एक रिक्ति, गृह विभाग में तीन रिक्तियां, दिल्ली सरकार, सामान्य ड्यूटी के पद के लिए तथा चिकित्सा अधिकारी, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में सात रिक्तियां हैं। नोटिफिकेशन upsc.gov.in पर मौजूद है।

NHM CHO Recruitment 2020: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) मध्य प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (CHO) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 3800 रिक्तियां विज्ञापित हैं। आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर से शुरू हो गई है और इच्छुक उम्मीदवार 08 अक्टूबर तक nrhmmp.gov.in या sams.co.in पर आवेदन कर सकते हैं।

TNUSRB Recruitment 2020: तमिलनाडु यूनिफ़ॉर्मड सर्विस रिक्रूटमेंट बोर्ड (TNUSRB) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है जिसमें योग्य उम्मीदवारों को कॉन्स्टेबल, जेल वार्डन और फायरमैन के पदों के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया है। 10,908 रिक्त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी जिसके लिए उम्मीदवार वेबसाइट- tnusrbonline.org पर 26 अक्‍टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 66 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) के लिए विज्ञापन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 562 रिक्तियां भरी जानी हैं। इनमें से 169 रिक्त पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है। आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर को बंद हो जाएगी।

UPPSC Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC), प्रयागराज ने कुल 610 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए विस्तृत अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवारों को प्रति माह 2 लाख रुपये से अधिक का पारिश्रमिक मिलेगा। आवेदन प्रक्रिया जारी है और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर है, हालांकि, उम्मीदवार 5 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link