यूपीएससी, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, भारतीय रेलवे, और कई अन्य केंद्रीय, राज्य सरकार के विभागों ने भर्ती निकली हैं। इस महीने खाली पदों में से अधिकांश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बंद हो जाएगी। सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक लोगों के लिए वे यहां निकलीं नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

UPSC भर्ती 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय, मत्स्य मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और परिवार कल्याण मंत्रालय, अभियोजन निदेशालय, गृह विभाग में उपलब्ध अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया 11 फरवरी को upsc.gov.in पर बंद कर दी जाएगी। इस भर्ती अभियान से 249 पदों को भरा जाएगा।

NTA भर्ती 2021: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया से संयुक्त निदेशक, उप निदेशक, प्रोग्रामर के पदों को भरा जाना है। इससे कुल 40 पद भरे जाने हैं, और उम्मीदवार वेबसाइट- jobs.nta.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदो पर चयनित उम्मीदवारों को 2 लाख रुपये से अधिक सैलरी मिलेगी।

रेलवे भर्ती: बनारस लोकोमोटिव वर्क्स, वाराणसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट blw.indianrailways.gov.in पर प्रशिक्षु के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और 15 फरवरी को समाप्त होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 374 पदों को भरा जाना है।

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती 2021: पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर (एसआई) पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कांस्टेबल के लिए 8632 और एसआई पदों के लिए 1088 सहित कुल 9720 पद हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 फरवरी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन wbpolice.gov.in पर किया जा सकता है।

पंजाब PSSSB पटवारी भर्ती: पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) जिलेदार और सिंचाई बुकिंग क्लर्क या पटवारियों के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 1152 पद भरे जाने हैं। इच्छुक उम्मीदवार sssb.punjab.gov.in पर 11 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती: व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (पीईबी), मध्य प्रदेश ने एक अधिसूचना जारी की है। इसमें कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी वेबसाइट peb.mp.gov.in के माध्यम से 30 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। प्रारंभिक परीक्षा 6 मार्च को आयोजित की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link