JMI Admission 2022: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Milia Islamia University, JMI) ने अपने ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव किया है। इसके लिए जेएमआई ने नया कार्यक्रम जारी किया है। इसके अनुसार, केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा अब 11 जून से शुरू होगी।

बता दें कि पहले गैर-सीयूईटी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 2 जून से शुरू होने वाली थी। जिन लोगों ने अभी तक जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के तहत प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण नहीं कराया है, वे जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, “कुलपति (नजमा अख्तर) ने सीयूईटी फॉर्म भरने की अंतिम तिथि और सीबीएसई की चल रही नियमित परीक्षा में विस्तार के मद्देनजर प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों को फिर से निर्धारित करने कीअनुमति दे दी है।”

ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 11 जून से शुरू होगी और 8 जुलाई, 2022 को समाप्त हो जाएगी। अधिसूचना के अनुसार, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए 126 प्रवेश परीक्षाएं लगभग एक महीने में आयोजित की जाएंगी।

हाल ही में, जामिया मिलिया इस्लामिया ने जामिया ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाई थी। उम्मीदवारों को जामिया में यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के लिए 25 मई, 2022 तक का समय दिया गया है। पहले फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 13 मई थी।

बता दं कि संस्थान पात्रता मानदंड के रूप में CUET स्कोर को स्वीकार कर रहा है। विश्वविद्यालय ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि 10 पाठ्यक्रमों में प्रवेश सीयूईटी के माध्यम से होगा। जामिया ने 14 अप्रैल, 2022 से ऑनलाइन आवेदन पत्र जारी किए थे।




Source link