JEE Main Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा कभी भी ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) मेन 2020 का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। एनटीए ने कहा था कि जेईई मेन प्रवेश पत्र 2020 की तारीख की घोषणा परीक्षा से 15 दिन पहले की जाएगी। इसलिए, एडमिट कार्ड या हॉल लेटर से संबंधित जानकारी किसी भी समय जारी होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि, छात्र आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर 17 अगस्त को जेईई मेन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की रिलीज की तारीख की उम्मीद कर सकते हैं। एनटीए JEE Mains 2020 1 से 6 सितंबर, 2020 को सुबह की शिफ्ट में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और शाम की शिफ्ट में दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक आयोजित करेगा।

JEE Main 2020 admit card डाउनलोड करने का तरीका

चरण 1: ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, ‘JEE Mains Admit card’ के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: लॉग-इन करने के लिए मांगी गई जरूरी डिटेल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर सबमिट पर क्लिक करें।
चरण 4: आपका जेईई मेन एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
चरण 5: उम्मीदवार, अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
चरण 6: एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट लेकर अपने पास जरूर रख लें।

COVID-19 के कारण सावधानियां: कोरोनावायरस महामारी के कारण, उम्मीदवारों को स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार अन्य कपड़े पहनने की उम्मीद है, जिसमें फेस मास्क, दस्ताने आदि शामिल हैं। उम्मीदवारों को भी काफी पहले रिपोर्ट करने के लिए कहा जा सकता है ताकि वे चरणबद्ध तरीके से प्रवेश कर सकें।

बता दें कि परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को एक वैध फोटो आईडी और हाल ही में पासपोर्ट आकार की तस्वीर के साथ अपने जेईई मुख्य प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट लाना होगा। इनके बिना, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा, उम्मीदवारों को एग्जाम हॉल में गहने, गहने, घड़ी आदि किसी भी धातु की वस्तुओं को लाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा स्थल के अंदर हैंडबैग, स्टेशनरी आइटम, इलेक्ट्रॉनिक और संचार उपकरणों की अनुमति नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link