JAC Jharkhand Board Class 12th Result 2020: Jharkhand Academic Council (JAC) झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) आज 17 जुलाई को कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी करने जा रहा है। झारखंड बोर्ड 12 वीं की परीक्षाएं करीब 3 लाख स्टूडेंट्स ने दिए थे। पिछले साल के विपरीत, इस साल JAC तीनों स्ट्रीम कॉमर्स, आटर्स और साइंस का रिजल्ट एक साथ घोषित कर रहा है। जेएसी के पिछले रिकॉर्ड के अनुसार, वेबसाइट पर एकसाथ ज्यादा लोड होने की वजह से अक्सर रिजल्ट देखने में दिक्कत होती है इसलिए घबराएं नहीं थोड़ी इंतजार करें आप रिजल्ट चेक कर पाएंगे। इस प्रकार, छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए यह जानना महत्वपूर्ण हो जाता है कि जेएसी 12 वीं परिणाम 2020 को कब और कहां से देखें।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) के आधिकारिक बयान के अनुसार, परिणाम आधिकारिक वेबसाइटों – jac.nic.in, jharresults.nic.in और jac.jharkhand.gov.in पर दोपहर 2 बजे रिजल्ट चेक किया जा सकेगा। इस साल की शुरुआत में जब जेएसी 10 वीं का रिजल्ट जारी किया गया था, परिणाम घोषणा का आधिकारिक समय दोपहर 1 बजे था जबकि परिणाम लिंक दोपहर 1:30 बजे तक एक्टिवेट हुआ था। अपने परिणामों की जांच करने के लिए, छात्रों को अपना एडमिट कार्ड या रोल नंबर तैयार रखना होगा।

परीक्षा पास करने के लिए, छात्रों को प्रत्येक विषय के साथ-साथ कुल मिलाकर कम से कम 30 प्रतिशत नंबर लाने जरूरी हैं। थ्योरी और प्रक्टिकल दोनों के लिए, छात्रों को नियमों के अनुसार, प्रत्येक खंड में अलग से पास करना होगा। पिछले साल, जेएसी कक्षा 12 साइंस स्ट्रीम में कुल छात्रों में से 57 प्रतिशत ने परीक्षा पास की थी। कॉमर्स स्ट्रीम में पासिंग पर्सेंटेज 70.44 फीसदी था, जबकि आर्ट्स के लिए पास प्रतिशत 81.50 फीसदी था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link