ISRO Notification 2022: इंडियन स्पेस एंड रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO), विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर (VSSC) ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार ISRO Trade Apprentice Recruitment 2022 के लिए 4 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

297 पदों पर भर्ती
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 297 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 40 पद, फिटर के 47 पद, टर्नर के 20 पद, मकैनिक के 18 पद, मशीनिस्ट के 20 पद, इलेक्ट्रिशियन के 10 पद, लैब असिस्टेंट के 20 पद, डीजल मैकेनिक के 10 पद और प्लंबर के 11 पद शामिल हैं। ट्रेड अपरेंटिस के इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7700 रुपए से 9000 रुपए महीने तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT) द्वारा जारी आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इस तारीख तक करें अप्लाई
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार ISRO VSSC Trade Apprentice Recruitment 2022 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 4 अप्रैल 2022 तक भेज सकते हैं।




Source link