IPPB Recruitment 2022 Notification: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। बैंकिंग क्षेत्र में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह बेहतरीन अवसर हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आईपीपीबी नियमित/अनुबंध के आधार पर स्केल 2, 3, 4, 5, 6 और 7 में विभिन्न पदों पर भर्ती करेगा।

इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.ippbonline.com पर जाकर 9 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 मार्च 2022 को शुरू हुई थी। बता दें कि आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इस अभियान के माध्यम से कुल 12 पदों को भरा जाएगा। जिसमें चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर का 1 पद, एजीएमसका 1 पद, चीफ मैनेजर के 4 पद, सीनियर मैनेजर के 2 पद, मैनेजर का 1 पद, जीएम का 1 पद, जीएम का 1 पद और चीफ कंप्लायंस ऑफिसर का 1 पद शामिल है।

आईपीपीबी भर्ती 2022 पात्रता मानदंड
चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पद के लिए कोई भी इंजीनियरिंग ग्रेजुएट आवेदन कर सकता है। एजीएम के लिए उम्मीदवारों को बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग / बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी इन इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की डिग्री होनी चाहिए। जबाकि चीफ कंप्लायंस ऑफिसर के लिए किसी भी विषय में स्नातक आवेदन के पात्र हैं।

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक उम्मीदवार 9 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके लिए
एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों से 150 रुपये और अन्य सभी के लिए 750 रुपये का आवेदन शुल्क रखा गया है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।




Source link