IOCL Vacancy 2022, IOCL Job Application 2022: इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 626 पदों पर भर्ती की जाएगी।

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने नॉर्दन रीजन में टेक्निकल और नॉन टेक्निकल अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IOCL Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर 31 जनवरी 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 जनवरी 2022 से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अप्रेंटिस के कुल 626 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, टेक्नीशियन अपरेंटिस के 319 पद और ट्रेड अप्रेंटिस के 307 पद शामिल हैं।

ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेंनिंग / स्टेट काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा प्रमाणित आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। जबकि, टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार IOCL Northern Region Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर 31 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




Source link