IOCL Vacancy 2022, IOCL Job Application 2022: इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 570 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने मार्केटिंग डिविजन के तहत वेस्टर्न रीजन में ट्रेड अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IOCL Apprentice Recruitment 2022 के लिए तय समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से महाराष्ट्र, दादरा एंड नगर हवेली, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा में अप्रेंटिस के कुल 570 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। टेक्निशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ संबंधित विषय में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। जबकि, ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेंनिंग / स्टेट काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा प्रमाणित आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा।

सभी योग्य उम्मीदवार IOCL Western Region Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.rectt.in पर 15 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से शुरू की जा चुकी है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




Source link