IOCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के पाइपलाइन डिविजन ने हाल ही में अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत टेक्निकल और नॉन टेक्निकल ट्रेड में अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IOCL Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 25 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2021 से शुरू की जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 469 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, टेक्निकल अप्रेंटिस (मैकेनिकल), टेक्निकल अप्रेंटिस (इलेक्ट्रिकल), टेक्नीशियन अप्रेंटिस, ट्रेड अप्रेंटिस और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य कई पद शामिल हैं।

अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 अंकों के 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। ‌प्रत्येक सही जवाब के लिए 1 अंक मिलेंगे और गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

CSBC, Bihar Police Result 2021: बिहार पुलिस भर्ती का रिजल्ट, इतनी हो सकती है कट ऑफ

योग्यता की बात करें तो अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 1 अक्टूबर 2021 को 18 साल से अधिक और 24 साल से कम होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।‍

टेक्नीशियन अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले नेशनल अप्रेंटिस ट्रेनिंग स्कीम के पोर्टल mhrdnats.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। वहीं, ट्रेड अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिसके बाद, उम्मीदवार इंडियन ऑयल पाइपलाइन के पोर्टल plapps.indianoil.in पर 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

Railway Recruitment 2021: रेलवे में 3000 से अधिक पदों पर मौका, 10वीं पास कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन


Source link