IOCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IOCL Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 27 दिसंबर 2021 की शाम 5:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और पुडुचेरी में ट्रेड अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के कुल 300 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के 168 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 23 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के 36 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के 6 पद और अन्य पिछड़ा वर्ग के 67 पद शामिल है। अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, ऐसे होगा चयन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में 2 साल का आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। जबकि, टेक्नीशियन अप्रेंटिस पद के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में 50% अंकों के साथ 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ ने 10वीं पास के लिए जारी किया नया नोटिफिकेशन, इतने पदों पर होगी भर्ती

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को IOCL Trade Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। जबकि, IOCL Technician Apprentice Recruitment 2021 के लिए mhrdnats.gov.in पर 27 दिसंबर तक रजिस्टर करना होगा। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर चेक कर सकते हैं।


Source link