IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन मांगे हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार पदों की कुल संख्या 493 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 24 वर्ष है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 12 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही मान्य होगा। इन पदों पर आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से किया जाएगा।

पदों का विवरण: IOCL द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार टेक्निकल आप्रेंटिस के कुल पद 493 पदों में से अनारक्षित वर्ग के लिए 239 पद, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 44 पद, एससी उम्मीदवारों के लिए 72 पद, एसटी उम्मीदवारों के लिए 14 पद, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 124 और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को दक्षिण भारत के राज्यों (तमिलनाडु और पुदुचेरी, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना) में ज्वाइनिंग मिलेगी।

आयु सीमा: ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 31 अक्तूबर, 2020 से की जाएगी। एससी और एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। ओबीसी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। उम्मीदवार आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया: इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और निर्धारित योग्यता के आधार पर किया जाएगा। अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संस्थान की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर, 2020 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link